Haryana Winter Vacation : हरियाणा में स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान, नोटिस जारी

Haryana Winter Vacation- हरियाणा में शिक्षा विभाग की तऱफ से स्कूलों में होने वाली शीतकालीन छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। प्रदेश में 12 जनवरी तक स्कूलों की शीतकालीन छुट्टियां कर दी गई है। ये आदेश राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के लिए जारी किये गए हैं।

देखिये आदेश

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि 15 से 18 साल तक के सभी किशोरों को कोरोना का टीका अब स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा स्कूलों में जाकर लगाया जाएगा। सरकार का प्रयास है कि आगामी 10 जनवरी से पहले ही सभी किशोरों को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल किया जाए।

श्री विज आज यहां मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किशोरों औऱ अभिभावकों में वैक्सिनेशन को लेकर काफ़ी उत्साह हैं और इस श्रेणी में वैक्सिनेशन के पहले दिन यानी 3 जनवरी को करीब 55 हज़ार किशोरों को वैक्सीन लगाई गई और 96 हज़ार किशोरों को आज वैक्सीनेशन अब तक लग चुकी है। उन्होंने कहा कि आज देर शाम तक ये आंकड़ा और बढ़ेगा।

हरियाणा में पहली डोज़ 98 प्रतिशत, जबकि दूसरी डोज़ 72 प्रतिशत को लग चुकी- विज
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हरियाणा में पहली डोज़ 98 प्रतिशत, जबकि दूसरी डोज़ 72 प्रतिशत को लग चुकी है। उन्होंने कहा कि कोविड- ओमीक्रोन को लेकर जो नए नियम हैं वह प्रदेश में पूरी तरह लागू किए हुए हैं तथा कोविड-ओमीक्रोन को लेकर सरकार की सभी प्रकार की तैयारियां पूरी है।

Exit mobile version