हरियाणा में जल्द होगी ग्रुप-C और ग्रुप-D की भर्ती, सीएम खट्टर ने दी जानकारी

चंडीगढ़ : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की बैठक हुई. इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा की प्रदेश में ग्रुप सी और डी के पदों पर जल्द भर्तियां की जाएंगी. उन्होंने जानकारी दी कि सभी विभागों से 11 फरवरी तक ग्रुप  सी और डी के पदों की जरूरत अनुसार डिमांड भेजने के लिए आदेश दिए गए हैं. जिसके बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को सूचित कर भर्तियों का विज्ञापन निकाला जाएगा और कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए पोर्टल को खोल दिया जाएगा.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल कैबिनेट की बैठक के बाद कहां की हरियाणा में ग्रुप सी और डी के पदों पर जल्द ही भर्तियां की जाएगी. सीएम ने बताया कि एचएससी के पोर्टल पर अभी तक 8 लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद जल्द टेस्ट आयोजित करवाया जाएगा और भर्तियां की जाएगी. जानकारी के लिए बता दें कि ग्रुप डी के लिए एक टेस्ट आयोजित होगा जबकि ग्रुप सी की भर्ती के लिए दो टेस्ट आयोजित करवाए जाएंगे.

मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा अग्निशमन ग्रुप ए बी और सी सेवा नियम 2016 में संशोधन करने के एक प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. हरियाणा कैबिनेट की बैठक में आज 28 एजेंडे रखे गए थे. सीएम मनोहर लाल ने कैबिनेट की मीटिंग के बाद जानकारी दी कि ग्रुप सी और डी के पदों पर जल्द बिटिया निकाली जाएगी.

Exit mobile version