हरियाणा रोडवेज की बस चली अपने आप और बन गई आग का गोला, जल कर हुई राख

सोनीपत : सोनीपत बस स्टैंड (Sonipat Bus Stand) परिसर में बने वर्कशॉप में खड़ी बस में आग लग गई। बस शार्ट सर्किट (Short Circuit) के चलते स्टार्ट (Start) हो गई और वर्कशॉप (Workshop) की दीवार से जा टकराई। वहां सो रहे दो कर्मचारी (Employee) बाल-बाल बच गए। बाहर निकालकर देखा तो बस आग की लपटों में आ गई।

बड़ा हादसा टला : अपने आप स्टार्ट होकर वर्कशॉप की दीवार से टकराई रोडवेज बस, आग लगने से ढांचे में बदली

कर्मचारियों (Employees) ने आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन काबू नहीं पा सके। सूचना के बाद मौके पर पहुुंचे अग्निसमन विभाग के कर्मचारियों (Fire Brigade Employee) ने आग पर काबू पाया, लेकिन आग बुझाने तक बस ढांचे में बदल चुकी थी।

बता दें कि शहर के गीता भवन चौक (Geeta Bhawan Chowk) पर स्थित बस स्टैंड (Bus Stand) में बसों की रिपेरियंग (Repairing) करने के लिए वर्कशॉप (Workshop) बना रखी है। रात को वर्कशॉप में बसों को खड़ा कर दिया जाता है। रात करीब ढाई बजे बस अज्ञात कारणों के चलते स्टार्ट हो गई और दीवार से जा टकराई। जिसके बाद बस में आग लग गई। वर्कशॉप (Workshop) में तैनात कर्मचारियों (Employees) ने अग्नि समन यंत्रों (fire summoners) के जरिए आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया गया। जिसके बाद अग्निसमन कर्मचारी फायर बिग्रेड (Fire Brigade) की गाड़ी सहित मौके पर पहुंचे। जहां कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया गया।

कमरे में सो रहे थे कर्मचारी, परिसर में खड़ी अन्य बसें भी बची

विभाग के अधिकारी (Authority) से मिली जानकारी के अनुसार बस गेयर (Gear) में डालकर खड़ी कर रखी थी। शॉर्ट सक्रिट (Short Circuit) के चलते बस स्टार्ट हो गई। जिसके बाद चलकर कमरे की दीवार में जाकर जा टकराई। कमरे के अंदर दो कर्मचारी (Employees) सो रहे थे। दीवार से टकराने की आवाज सुनकर जाग गए। उसके बाद बस में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया। गनमीत रही कि दीवार नहीं गिरी। जिसके कारण बड़ा हादसा होने से बच गया। बस स्टार्ट होकर अन्य बसों से दूर चली गई। जिस कारण अन्य बसों में भी आग लगने से बच गई।

महज दस कदमों की दूरी पर था डीजल पंप, बड़ा हादसा होने से टला

वर्कशॉप के अंदर विभाग का खुद का डीजल पंप लगा हुआ है। जहां से डिपो में तैनात बसों में डीजल डाला जाता है। जिस बस में आग ली उक्त बस डीजल पंप से महज दस कदमों की दूर पर स्थित है। बस स्टार्ट होकर अन्य बसों के साथ-साथ डीजल पंप से दूर चलकर कमरे की दीवार से जा टकराई। रोडवेज कर्मचारियों की सुझ-बुझ से अन्य बसों में आग नहीं लग पाई। कर्मचारियों ने अग्निसमन यंत्रों के सहारे आग को आगे नहीं बढ़ने दिया।

Exit mobile version