हरियाणा पुलिस के 2 सब इंस्पेक्टर और 2 कांस्टेबल सस्पेंड, एक एसपीओ पद मुक्त, क्या है मामला? जानें

पानीपत : पानीपत पुलिस के कप्तान शशांक सावन ने ड्यूटी के प्रति लापरवाही व घायल को अस्पताल नहीं ले जाने के आरोप में दो सब इंस्पेक्टरों, दो कांस्टेबलों को जहां पद से निलंबित कर दिया, वहीं एक दरोगा पर थाना समालखा में केस भी दर्ज करवाया। जबकि स्पेशल पुलिस ऑफिसर ( एसपीओ ) को पुलिस अधीक्षक सावन ने पद मुक्त कर दिया। एसपी शशांक ने दोनों सब इंस्पेक्टरों व कांस्टेबलों की विभागीय जांच के आदेश दिए है। विभागीय जांच की रिपोर्ट के आधार पर एसपी सावन, निलंबित पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों पर आगे की कार्यवाही करेंगे।

गोली से घायल व्यापारी को नहीं ले गए थे अस्पताल

समालखा की मातापुली स्थित बाग वाला मोहल्ला में घी व्यापारी राजकुमार को लुटेरों ने गोली मार कर उनकी नगदी लूट ली थी। घटना की जानकारी डायल 112 को दी गई। डायल 112 मौके पर पहुंची पर इसमें तैनात सब इंस्पेक्टर कर्मबीर, कांस्टेबल सोमबीर व एसपीओ रामबीर ने घायल राजकुमार को अपने वाहन से ले जाने से कथित रूप से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि कार अंदर से खून से सन जाएगी।

वहीं परिजन जैसे तैसे राजकुमार को ऑटो रिक्शा से अस्पताल ले गए, जहां राजकुमार की मौत हो गई। इधर, घायल राजकुमार को पुलिस स्टाफ द्वारा अस्पताल नहीं ले जाने के मामले को एसपी शशांक ने गंभीरता से लिया और स्वयं इस मामले की जांच में प्रथम दृष्टि तीनों को आरोपित पाया। एसपी सावन ने एसआई कर्मबीर, कांस्टेबल सोमबीर को जहां पद से निलंबित किया, वहीं दोनों की कार्यप्रणाली की विभागीय जांच के आदेश दिए। जांच रिपोर्ट पर आरोपित पुलिस अधिकारी व कर्मचारी पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं एसपी सावन ने एसपीओ रामबीर को पुलिस विभाग की सेवा से मुक्त कर दिया।

लूट पीड़ित की मदद करने के बजाए उसे पीटा

समालखा के पास चार जनवरी की रात को दिल्ली निवासी सुरेंद्र वाधवा व इनके चालक मुकेश के साथ लूट हुई थी। लूट की शिकायत डायल 112 पर की गई। जल्द ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और सुरेंद्र व मुकेश से पूछताछ की। वहीं डायल 112 में नियुक्त सब इंस्पेक्टर हरिदत्त जहां शराब के नशे में था, वहीं उसने अपने सहयोगी कांस्टेबल मुकेश कि साथ मिल कर सुरंेद्र वाधवा की कार के चालक मुकेश के साथ मारपीट की और अशब्द कहे।

सुरेंद्र ने इस मामले की शिकायत डायल 112 पंचकूल मुख्यालय को दी। वहां से शिकायत को रिकार्ड कर पानीपत पुलिस मुख्यालय भेजा गया। इधर, एसपी शशांक सावन ने इस मामले को गंभीरता से लिया और जांच में प्रथमदृष्टि दोषी पाए जाने वाले सब इंस्पेक्टर हरिदत्त को जहां पद से निलंबित किया, वहीं उसके खिलाफ थाना समालखा में केस दर्ज करवाया। इस मामले में एसपी सावन ने कांस्टेबल बिजेंद्र को भी पद से निलंबित करते हुए दोनों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए है। विभागीय जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी शशांक इस मामले में आरोपित पुलिस अधिकारी व कर्मचारी पर आगे की कार्रवाई करेगे।

Exit mobile version