हरियाणा में हुई 2 दिन की छुट्टी, सरकार ने की घोषणा, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई

भिवानी : हरियाणा प्रदेश के कक्षा छठी से लेकर बारहवीं तक के विद्यार्थियों की 2 दिन की छुट्टी कर दी गई है. प्रशासन ने अगले दो दिन स्कूलों में सरकारी अवकाश की घोषणा की है. ऐसी खबरें देर शाम तक सोशल मीडिया पर आती रही परन्तु अभी तक कोई आधिकारिक नोटिस न जारी हो पाने के कारण इसकी पुष्टि नहीं हो पाई।

दरअसल हरियाणा सरकार द्वारा 2 दिन की छुट्टी का एक मैसेज आज शाम से वायरल हो रहा है। जिसमें यह बताया गया है कि आगामी 16 तथा 17 अगस्त को हरियाणा के सरकारी स्कूलों में अवकाश रहेगा. हालांकि इसके बारे में अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है क्योंकि देर शाम तक कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है. इस विषय में एक न्यूज़ चैनल से संबंधित एक स्क्रीनशॉट भी वायरल चल रहा है जिसमें 16 तथा 17 अगस्त की छुट्टी बताई गई है.

ऐसी भी खबरें चली कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल सोमवार 16 अगस्त और परसों मंगलवार 17 अगस्त के दिन स्कूलों में सरकारी छुट्टी की घोषणा की है. यानी आगामी 2 दिनों के लिए प्रदेश के सभी स्कूल बंद रहेंगे. लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सोमवार और मंगलवार 2 दिनों के लिए स्कूलों में अवकाश की घोषणा की खबर की आधिकारिक पुष्टि देर शाम तक नहीं हो पाई।

बता दें कि हरियाणा प्रदेश के भीतर अभी केवल कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए ही स्कूलों को खोला गया है. जुलाई महीने के बीच में सरकार ने इन कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला लिया था. महामारी के कारण अभी भी प्रदेश में पांचवी तक की कक्षाओं का संचालन नहीं हो रहा है. वही सरकार ने 31 अगस्त आंगनबाड़ी केंद्रों को भी बंद करने का निर्णय लिया है.

Exit mobile version