हरियाणा सरकार ने दिया कर्मचारियों और पेंशन धारकों को बड़ा तोहफा, किया अहम बदलाव

चंडीगढ़ : हरियाणा (Haryana) के निवासियों को यह जानकर बेहद खुशी होगी हरियाणा सरकार ने कैशलेस चिकित्सा सुविधा (Cashless Medical Facility) का आयोजन करने का फैसला किया है। इस योजना के तहत छह जानलेवा बीमारियों के लिए राज्य सरकार (State Government) की ओर से राशि दी जाएगी तथा लोगों का उपचार किया जाएगा। इस सुविधा का लाभ केवल कर्मचारी Employee और जो पेंशन Pension लेने वाले हैं वहीं ले सकते हैं|

यह सुविधा राज्य के लाभार्थियों (Beneficiaries) को सरकारी अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों और सरकार के पैनल (Government Panel)पर सभी 67 अस्पतालों में मिलेगी। इनमें कर्मचारियों व पेंशनर्स (Employees & Pensioners) को 5 लाख रुपये तक के बिल का भुगतान नहीं करना होगा। इस योजना में राज्य के सभी नियमित कर्मचारियों (Regular Employees) और पेंशनर्स (Pensioners) को बीमारियों के लिए 5 लाख रुपए तक का नकद राशि (Cash Amount) रहित उपचार प्रदान किया जाएगा।

क्या है हरियाणा कैशलेस चिकित्सा सहायता- What is Haryana Cashless Medical Facility Scheme

हरियाणा कैशलेस चिकित्सा सहायता से जुड़ी अहम बातें- Important points of Haryana Cashless Medical Facility Scheme

हरियाणा कैशलेस चिकित्सा सुविधा के लिए पात्रता- Terms for Haryana Cashless Medical Facility Scheme

हरियाणा कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा की आवेदन प्रक्रिया- How to apply for Haryana Cashless Medical Facility Scheme

जानकारी के लिए बता दें कि, इस योजना में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए जल्द ही इसकी ऑफिशियल वेबसाइट लांच कर दी जाएगी। जिस पर आप ऑनलाइन आवेदन कर कैशलेस चिकित्सा सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। जिन अस्पतालों की सूची सरकार द्वारा दी गई है उनमें जाकर भी आप अपना मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं।

Exit mobile version