हरियाणा: 75% नौकरियों में आरक्षण पर हाईकोर्ट की रोक को लेकर मुख्यमंत्री खट्टर का आया बड़ा बयान

घरोंडा : युवाओं के लिए प्रदेश में निजी सेक्टर में 75 प्रतिशत नौकरियों के आरक्षण के कानून पर हाई कोर्ट द्वारा स्टे लगाने के संदर्भ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ट्वीट का समर्थन किया है। सीएम मनोहर लाल ने युवाओं के रोजगार के लिए हाईकोर्ट में न्यायिक लड़ाई लड़ने की बात कही है। सीएम ने कहा कि हाईकोर्ट में केस लड़ेंगे और जरूरत पड़ी तो सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे। सीएम ने पांच राज्यों में चार में भाजपा की स्थिति को मजबूत बताया। उन्होंने पंजाब में भी समवेत विचारधारा के लोगों को साथ लेकर सरकार बनाने की संभावना जताई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीरवार को घरौंडा विधानसभा के दौरे पर कैमला गांव में पहुंचे थे। सीएम ने सिद्ध श्री लंगड़े बाबा की समाधि, धुणे व विभिन्न देवी देवताओं के मंदिरों में मत्था टेका। इसके साथ ही उन्होने तीन बड़ी सौगात कैमला गांव को दी। इनमें पहली घोषणा लंगड़े बाबा के डेरे पर ही एक बड़े हाल की है। दूसरी घोषणा गांव में गंदगी से अटे पड़े जोहड़ के जीर्णोद्धार की है और तीसरी घोषणा अन्य गांवों के साथ मिलकर बड़ा गोबर गैस प्लांट लगाने की रही। इसके बाद सीएम मनोहर लाल बरसत, पनौड़ी, जमालपुर, अराईपुरा से होते हुए ज्ञानपुरा के पास एनसीसी अकादमी का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों से पूरे प्रोजेक्ट की प्रगति पर जानकारी ली। सीएम की घरौंडा दौरे में विधायक हरविंद्र कल्याण ने सारथी के रूप में अगुवाई की। घरौंडा में 18 जगह सीएम मनोहर लाल का लोगों ने भव्य स्वागत किया।

अपने दौर की याद दिला रही कांग्रेस

सीएम मनोहर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सरकार गरीब व अमीर को दो भागों में बांटने वाले बयान पर कहा कि इस प्रकार का अनुभव कांग्रेस सरकारके समय आता था। ये सब बातें उन्हें याद आ रही है। इन बातों को बार-बार

याद करके कांग्रेस यह बताना चाहती है कि उनके समय में क्या-क्या होता था। उन्होंने न सिर्फ देश में एमरजेंसी लगाई, बल्कि हर लोकतांत्रिक संस्था का गला तक घोंट दिया। गरीब को गरीबी से उठाया नहीं। हमेशा गरीब-गरीब का रट्टा लगाते रहे लेकिन हकीकत में कभी गरीब को खत्म नहीं किया।

सीएम के दौरे से जनता में उत्साह: कल्याण

विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि सीएम के दौरे से विधानसभा के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला है। उन्होंने कैमला के सिद्ध श्री लंगड़े बाबा मंदिर पर मत्था टेका, ज्ञानपुरा मंदिर में भी उन्होंने आशीर्वाद लिया। कई बड़ी सौगात घरौंडा विधानसभा को मिली हैं। भविष्य में भी कई योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

Exit mobile version