हरियाणा: BJP कार्यकर्ता दिखा रहे फ्री में ‘द कश्मीर फाइल्स’, विवेक अग्निहोत्री ने दे डाली चेतावनी

नई दिल्ली : डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। फिल्म को दर्शकों से बहुत जबरदस्त रेस्पोंस मिल रहा है। इस बीच फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने रविवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) को एक चेतावनी जारी की है। दरअसल इस फिल्म को बीजेपी (BJP) नेता हरियाणा में खुले में मुफ्त दिखाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में निर्देशक ने ‘चेतावनी’ जारी की।

विवेक अग्निहोत्री ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के फ्री शो का आमंत्रण ट्वीट किया है, जिसे भाजपा की रेवाड़ी इकाई ने प्रसारित किया है। इस पोस्टर में हरियाणा के रेवाड़ी के अध्यक्ष केशव चौधरी (बिट्टू), युवा नेता मुकेश यादव कापड़ीवास और पूर्व विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास ने मिलकर आम लोगों से फ्री में फिल्म दिखाने की बात कही है। भाजपा की रेवाड़ी इकाई ने हरियाणा के रेवाड़ी स्थित मॉडल टाउन स्थित स्वर्ण जयंती पार्क में रविवार शाम 6.30 बजे ‘द कश्मीर फाइल्स’ का फ्री शो आयोजित किया जाएगा।

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को संबोधित करते हुए, विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्वीट में कहा, “चेतावनी :’द कश्मीर फाइल्स’ को इस तरह खुले और मुफ्त में दिखाना एक आपराधिक अपराध है। प्रिय मनोहर लाल खट्टर जी, मैं आपसे इसे रोकने का अनुरोध करता हूं। पॉलिटिकल लीडर्स को क्रिएटिविट बिजनेस और सच्चे राष्ट्रवाद का सम्मान करना चाहिए। असली देशभक्ति और समाज सेवा का मतलब है कानूनी और शांतिपूर्ण तरीके से टिकट्स खरीदना।”

गौरतलब है कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर केंद्रित है। 11 मार्च को रिलीज होने के बाद से विवादों में घिर गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयासों के खिलाफ ‘द कश्मीर फाइल्स’ के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार हैं। फिल्म को उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, गोवा, हरियाणा, गुजरात और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित किया गया है।

Exit mobile version