Haryana Police कांस्टेबल भर्ती के परीक्षार्थियों को सरकार ने दी बड़ी राहत, लिया बड़ा फैसला

नारनौल : Haryana Police Constable Paper Leak- हरियाणा पुलिस भर्ती मामले में हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। हरियाणा सरकार ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए बुक टिकटों का पैसा परीक्षार्थियों को रिफंड करने का फैसला लिया है। रोडवेज विभाग मंगलवार तक पैसा रिफंड करने की प्रक्रिया शुरू कर देगी।

यह जानकारी रविवार को नारनौल डिपो के जीएम नवीन शर्मा ने दी। जीएम ने सोमवार को बस स्टैंड पर एक आरओ का उद्घाटन किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आठ अगस्त की परीक्षा के लिए जिले से लगभग 13 बसें हिसार के लिए बुक की थी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा को रद्द कर दिया। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थियों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। रोडवेज विभाग एक-दो दिन में उनके टिकट का पैसा रिफंड कर देगी। परीक्षार्थियों को अपने साथ टिकट अवश्य ले जाना होगा।

Haryana Police Constable Recruitment Paper Leak – हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा मामले में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है। इस मामले में कर्मचारी चयन आयोग की तऱफ से FIR दर्ज करवाई गई है और आंसर की मामले की जांच करवाने की मांग की है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से सिपाही पद की लिखित परीक्षा में दूसरे के स्थान पर पेपर देते, लीक करते व आंसवर-की के साथ पकड़े 12 आरोपियों को कैथल व करनाल पुलिस ने रविवार को कोर्ट में पेश किया।

कोर्ट ने 8 आरोपियों को पुलिस रिमांड पर, एक को जेल और 3 को न्यायिक हिसासत में भजने का आदेश दिया है। पुलिस सभी आरोपियों ने उनके साथियों का पता लगाने का प्रयास करेगी। हैरत की बात यह है कि कैथल पुलिस द्वारा पकड़े गए 3 आरोपियों से मिली 98 प्रश्नों की आंसर-की का पेपर के साथ मिलान करने पर 82 जवाब सही पाए गए।

सुबह के पेपर की कॉपियां व्हाट्सएप ग्रुपों और सोशल मीडिया पर छाई रही। इसके बाद शाम के पेपर की तस्वीरें युवाओं के व्हाट्सएप ग्रुपों में पहुंचनी शुरु हो गई। जिसके बाद पुलिस ने कुछ लोगों को पेपर लीक के मामले में गिरफ्तार किया है।

Exit mobile version