खुशखबरी: हरियाणा के इस जिले में बनेगा IMT, लाखों को मिलेगा रोजगार

अंबाला : हरियाणा में लगातार विकास का काम किया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा के अलग अलग शहरों में कई निर्माण कार्य भी किए जा रहे हैं। जल्द ही Haryana के सोनीपत के पास Maruti और Suzuki के Plant निर्माण का शिलान्यास भी होने वाला है जिससे प्रदेश के लोगों को काफी लाभ मिलने वाला है। वहीं अब खबर आ रही है कि जल्द ही प्रदेश में एक और IMT बनने वाला है।

प्रदेश के अंबाला शहर को जल्द ही IMT की सौगात मिलने वाली है। लंबे समय से अंबाला में आईएमटी की मांग भी की जा रही थी लेकिन इसे अब पूरा करने के लिए भी मंजूरी दे दी गई है। जल्द ही इस पर काम भी शुरू कर दिया जाएगा। इस आईएमटी के बन जाने के बाद प्रदेश के कई लोगों को रोजगार भी मिल सकेगा।

अंबाला में बनाया जाएगा IMT

हरियाणा के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। खबर है कि सीएम के प्रयासों से अब अंबाला शहर को भी जल्द ही आईएमटी की सौगात मिलने वाली है। ये जानकारी हरियाणा से राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने दी है। शर्मा ने बताया है कि ये सब सीएम के प्रयासों से ही संभव हो पाया है। कार्तिकेय शर्मा के अनुसार इस क्षेत्र में लंबे समय से ही आईएमटी बनाने की मांग की जा रही थी।

जिसे अब मंजूरी मिल चुकी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा भी इस आईएमटी के लिए लगातार संघर्ष कर रहे थे लेकिन अब आईएमटी को मंजूरी मिलने के बाद सभी को राहत की सांस मिली है। शर्मा ने सीएम को इस आईएमटी के लिए धन्यवाद भी कहा है। अब इस आईएमटी के बन जाने से हरियाणा के आर्थिक विकास को भी बल मिलने वाला है।

युवाओं को मिलेगा रोजगार

बताया जा रहा है कि इस आईएमटी के बन जाने के बाद न सिर्फ अंबाला बल्कि पूरे हरियाणा के लोगों को काफी लाभ मिलने वाला है। कई युवाओं को भी इस आईएमटी के बन जाने के लिए रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस आईएमटी के जरिये प्रदेश से बेरोजगारी को भी कम किया जा सकेगा।

Exit mobile version