गैंगस्टर नीरज बवाना के शार्प शूटर हाइटेक हथियारों के जखीरे के साथ गिरफ्तार; झज्जर में हुई 4 हत्याओं का खुलासा

रेवाड़ी/बहादुरगढ़ : दिल्ली के गैंगस्टर नीरज बवाना (Neeraj Bawana) के 2 खास शार्प शूटर हरियाणा के बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) में CIA के हत्थे चढ़े हैं। दोनों ही बदमाशों से 11 हाइटेक हथियार और 200 से ज्यादा गोलियां मिली। कुछ समय पहले झज्जर (Jhajjar) जिले में हुए 4 मर्डर का दोनों ने खुलासा किया। दोनों शूटर को कोर्ट में पेश कर 4 दिन के रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार पकड़ा गया शूटर मंजीत उर्फ चीता (Manjeet urf Cheeta) रोहतक जिले के गांव बालंद (Baland) का रहने वाला है, जबकि दीपक उर्फ दादा मूल रूप से सोनीपत के मुडलाना व हाल रोहतक की जनता कॉलोनी (Janata Colony) का रहने वाला है। दोनों पर एक दर्जन से ज्यादा हत्या, हत्या की कोशिश, लूट और अन्य आपराधिक मामले दर्ज हैं।

दोनों बदमाश दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihad Jail) में बंद नीरज बवाना (Neeraj Bawana) के राइट हैंड गैंगस्टर नवीन बाली (Neeraj Bali) के इशारों पर वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपियों से एक स्कॉर्पियो गाड़ी, 11 अलग-अलग हथियार, 212 जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। हथियारों में 5 ऑटोमैटिक पिस्टल, 4 देसी कट्‌टे, 1 पाइप गन शामिल है।

बदमाश मनजीत उर्फ चीता के खिलाफ 3 आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें हत्या का एक मामला थाना द्वारका दिल्ली, अवैध हथियार रखने का मामला लोधी कॉलोनी दिल्ली और हत्या का एक मामला शिवाजी कॉलोनी रोहतक (Shivaji Colony) में दर्ज है। बदमाश दीपक उर्फ सोनू के खिलाफ थाना सदर गोहाना जिला सोनीपत, थाना सिटी सोनीपत, थाना खरखोदा सोनीपत, थाना मतलोढा पानीपत तथा थाना भौपानी जिला फरीदाबाद में अलग-अलग 6 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

नए बच्चों को गैंग में शामिल करते थे
एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी गैंगस्टर नीरज बवाना के लिए काम करते थे। साथ ही नीरज के साथी नवीन बाली के इशारों पर ही वारदातों को अंजाम देते रहे हैं। दोनों शूटर्स का काम इलाके के नए बच्चों को गैंग में शामिल कर अपराध की दुनिया में लाकर उनसे वारदातें करना रहा है। खुद भी झज्जर जिले में ही मर्डर की 4 वारदातों में शामिल रहे है।

बता दें कि झज्जर का बहादुरगढ़ एरिया बिल्कुल दिल्ली से सटा हुआ है। यहां वर्चस्व की लड़ाई में अनगिनत मर्डर हो चुके है। गैंगवार की वारदातें होना आम बात है। अगस्त महीने में सरेआम मर्डर की कई वारदातें हुई थी। यहां गैंगस्टर नीरज बवाना के अलावा कई अन्य बड़े गैंगस्टर के गुर्गे एक्टिव हैं।

इन 4 मर्डर का खुलासा किया
1. शूटर मंजीत उर्फ चीता ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 9 जनवरी 2021 को झज्जर के बेरी सिटी एरिया में विजय निवासी बेरी की हत्या की थी।
2. मंजीत उर्फ चीता और दीपक उर्फ दादा ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर 22 अप्रैल 2021 की रात गांव गुभाना से बाकरगढ़ रोड पर एक पुलिया पर विनोद पुत्र बलबीर निवासी गांव गोयला की हत्या की थी। थाना बादली में हत्या का केस दर्ज है।
3. दोनों शूटर ने मिलकर 30 जून 2021 को गांव आसंडा के एरिया में स्थित एक सर्विस स्टेशन पर सुनिल उर्फ निंदू पुत्र दिवान सिंह निवासी गांव आसौदा की गोलियां मारकर हत्या की थी। थाना आसौदा दोनों पर केस दर्ज है।
4. दोनों शूटर ने अन्य साथियों के साथ मिलकर योजनाबद्ध तरीके से 20 अगस्त 2021 को पूर्व सरपंच सुरेन्द्र उर्फ गुल्लर निवासी गांव नूना माजरा की 40 से ज्यादा गोलियां मारकर हत्या की थी। हत्या के इस मामले में थाना सदर बहादुरगढ़ में केस दर्ज है।

Exit mobile version