होली के दिन किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, 21 करोड़ 67 लाख रुपये की राशि डाली गई खातों में

रोहतक : होली के त्योहार के दिन गन्ना किसानों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. हरियाणा के रोहतक जिले कि सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक प्रदीप अहलावत ने जानकारी दी कि होली के शुभ अवसर पर आज चीनी मिल द्वारा किसानों को 21 करोड़ 67 लाख रुपये की गन्ना राशि का भुगतान किया गया है. बता दें कि यह राशि किसानों को चीनी मिल द्वारा 18 जनवरी से 5 फरवरी 2022 तक गन्ना सप्लाई करने के लिए जारी की गई है. 

रोहतक सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक प्रदीप अहलावत ने मीडिया को जानकारी दी कि किसानों को गन्ना सप्लाई करने की एवज पर मिल द्वारा भुगतान किया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि इससे पहले मिल द्वारा किसानों को वर्तमान पेराई सत्र की शुरुआत से 17 जनवरी 2022 तक की अवधि का 82 करोड़ 15 लाख रुपये की राशि का भुगतान पहले किया जा चुका है. गौरतलब है कि इस प्रकार मिल द्वारा इस पेराई सत्र में किसानों को अब तक 103 करोड़ 82 लाख रुपये की राशि जारी की जा चुकी है.

उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि मिल द्वारा अब तक कुल गन्ना राशि का 70% भुगतान किया जा चुका है. बता दें कि चीनी मिल द्वारा अब तक 41 लाख क्विंटल गन्ने की पेराई करते हुए 381000 क्विंटल चीनी का उत्पादन किया गया है. प्रबंध निदेशक ने बताया कि मिल प्रबंधकारिणी द्वारा पेराई सत्र की शुरुआत से गन्ने की पेराई, चीनी रिकवरी, क्षमता उपयोग व अन्य परिणामों में गुणात्मक सुधार के लिए आवश्यक कदम भी उठाए हैं. 

Exit mobile version