पूर्व CM ओपी चौटाला 86 साल की उम्र में देंगे 10वीं का अंग्रेजी का पेपर, लिखने के लिए मिलेगा ‘दूसरा’

भिवानी : हरियाणा की राजनीति के दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला 86 साल की उम्र में 10वीं की बोर्ड परीक्षा में अंग्रेजी की पेपर देंगे। आपको बता दें कि यह परीक्षा कल बुधवार को आयोजित की जाएगी। जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के लिए ओम प्रकाश चौटाला ने बोर्ड से राइटर के लिए मंजुरी मांगी थी, जिसे बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है।

ओम प्रकाश चौटाला की परीक्षा सिरसा के आर्य समाज रोड स्थित आर्य गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सुबह 9 बजे होगी। आपको बता दें कि ओपी चौटाला ने परीक्षा के लिए उम्र के हिसाब से राइटर मांगा है। साथ ही उनके हाथ पर भी चोट लगी हुई है। बोर्ड ने उनकी मांग पर राइटर को मंजूर कर दिया है।

शिक्षा बोर्ड की तरफ से पिछले दिनों 12वीं की ओपन का परिणाम 34 फीसद नंबर देते हुए जारी किया गया था। परिणाम जारी होने पर पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला सहित छह छात्रों का परिणाम रोका गया था। कारण था पूर्व मुख्यमंत्री सहित बाकी परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी से परीक्षा पास नहीं की थी। शिक्षा बोर्ड के नियमानुसार दसवीं में अंग्रेजी पास होने वाला परीक्षार्थी ही 12वीं पास कर सकता है। उस नियम के तहत परिणाम को रोक लिया गया था और अब बुधवार को होने वाली परीक्षा में पूर्व मुख्यमंत्री परीक्षा देंगे।

दरअसल बुधवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की दो दिवसीय परीक्षाएं हो रही हैं। इनमें 10वीं और 12वीं कक्षा तथा डीएलएड के 45121 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। शिक्षा बोर्ड सचिव हितेन्द्र कुमार ने बताया कि ये परीक्षाएं प्रदेश भर में 110 केन्द्रों पर होंगी जिनमें नकल रोकने के लिए 57 फ्लाइंग टीमों का गठन किया गया है।

शिक्षा बोर्ड सचिव हितेन्द्र कुमार ने बताया कि कल की परीक्षा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला ने राइटर की मांग की थी जो मंज़ूर कर ली गई है। उन्होंने बताया कि ओपी चौटाला 12वीं पास हो गए हैं, लेकिन जब 10वीं पास की तो उन्होंने अंग्रेजी विषय की परीक्षा नहीं दी थी। इस वजह सें उनका पांच अगस्त को आया 12वीं का रिजल्ट रोक लिया था। शिक्षा बोर्ड सचिव हितेन्द्र कुमार ने बताया कि जब ओपी चौटाला 10वीं की अंग्रेज़ी विषय की परीक्षा में पास होंगे तो उनका 12वीं का रिजल्ट भी जारी कर दिया जाएगा।

Exit mobile version