Breaking News: हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से एस्मा कानून किया लागू, क्या है ये कानून, देखें

चंडीगढ़ : हरियाणा प्रदेश में तुरंत प्रभाव से एस्मा लागू कर दिया गया है। अब स्वास्थ्य कर्मी 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे। यह कदम कोरोना की रोकथाम में बाधा डालने के लिए डॉक्टरों के एक समूह द्वारा हड़ताल पर चले जाने के कारण उठाया गया है। यह जानकारी हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने टवीट करके दी।

बता दें कि हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के आह्वान पर मंगलवार को सभी जिलों में सरकारी चिकित्सक हड़ताल पर रहे। पोस्टमार्टम सहित अन्य इमरजेंसी सेवाएं चालू रही और पूरा दिन ओपीडी बंद रखी गई। चिकित्सकों की मांग है कि राज्य में स्पेशलिस्ट कैडर, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों (एसएमओ) की सीधी भर्ती पर रोक लगाई जाए तथा पीजी पालिसी बंद की जाए।

एस्मा लगाने के बाद स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सारा देश कोरोना की लड़ाई लड़ रहा है ऐसे समय में डॉक्टर्स के एक समूह ने हड़ताल पर जाने की घोषणा की और इस लड़ाई में बाधा डालने का काम किया इसलिए एस्मा लगाया गया है। हमने उनकी मांगे संबंधित विभाग और सीएम को भेज दी थी हमारा सकारात्मक रुख था, कोई नई चीज करनी है तो उसमे समय भी लगता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है इनके पीछे कोई है जो कोविड के खिलाफ लड़ाई में बाधा डालना चाहता है।

पूरे प्रदेश में कहीं पर भी रैली प्रदर्शन और धरनों पर सरकार ने प्रतिबंध लगाया हुआ है। पब्लिक प्लेस में दोनों डोज चेक करने को लेकर विज ने कहा कि चंडीगढ़ में ये आदेश दिए या नहीं मालूम नहीं लेकिन हरियाणा में सभी जगह इसका पालन किया जा रहा है। हरियाणा में जैसी आवश्यकता है वैसी पाबंदियां हम लगाते जा रहे हैं जरूरत पड़ी तो एनसीआर में भी लगाएंगे। दिग्विजय सिंह के आरएसएस पर दिए बयान पर विज ने कहा कि आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है यहां पर लोगों को देश के प्रति सम्मान सिखाया जाता है।

Exit mobile version