लट्ठ गाड़ दिया सोनीपत के ताऊ ने; देखते रह गए लोग, चन्द मिनटों में गटक गए 5 लीटर दूध- देखें वीडियो

खरखौदा (सोनीपत) : जग उत्थान शिक्षा खेल समिति द्वारा सोमवार को हरियाणा दिवस पर दूध पियो-स्वस्थ जियो प्रतियोगिता कराई गई। जिसमें दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। प्रदेश के सोनीपत, रोहतक, जींद-जुलाना और झज्जर सहित विभिन्न जिलों के प्रतिभागियों ने भी हिस्सा लिया। कुल मिलाकर 88 लोगों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

सोनीपत जिले के पुरखास गांव से आए किसान 58 वर्षीय सतबीर देखते ही देखते पांच लीटर दूध पी गए और प्रतियोगिता के विजेता बने। सतबीर ने बताया कि वे हर रोज तीन-चार लीटर दूध पी जाते हैं और भैंस पालन ही उनका व्यवसाय है। सतबीर ने बताया कि वे तो केवल इस प्रतियोगिता को देखने आए थे, पर पता नहीं था कि वे दूध पीकर जीत जाएंगे। उन्होंने बताया कि दूध ठंडा होता तो वे दो लीटर दूध पी सकते थे। उनको ट्राफी और 5100 रुपये की नकद राशि से सम्मानित किया गया।

दूसरे नंबर पर रहे मटिंडू गांव के हवा सिंह ने 3 लीटर व 800 ग्राम दूध पीया। उन्हें शील्ड व 3100 रुपये की राशि से सम्मानित किया गया। तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से संदीप सिसाना व अपील रोहणा रहे जिन्होंने साढ़े तीन लीटर दूध पीया। आयोजकों की तरफ से दोनों विजेताओं को 1500-1500 रुपये की राशि ईनाम स्वरूप दी गई।

इस मौके पर जग उत्थान खेल शिक्षा समिति संचालक सोमबीर आर्य ने कहा कि समाज को हरियाणा की संस्कृति से जोड़ते हुए नशे से दूर रखने का संदेश देने के लिए उक्त प्रतियागिता कराई गई है। इस अवसर पर पवन आर्य, समाज सेवी,हर्ष छिक्कारा, राकेश उर्फ कुकु, सतप्रकाश नंबरदार सहित विभिन्न पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।