आदेशाें के बावजूद कोचिंग सेंटर खोलने पर ICS पर लगाया जुर्माना, दूसरे भी बंद करके भागे

सिरसा : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग व सरकार की ओर से कई हिदायतें जारी की गई हैं। इन हिदायतों में यह कहा गया है कि स्कूलों और कॉलज के इलावा कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे। इसके बावजूद कई कोचिंग सेंटर संचालक इन आदेशों की कोई परवाह नहीं कर रहे।

एसडीएम जयवीर यादव को बृहस्पतिवार को सूचना मिली कि शहर में कई कोचिंग सेटर खुले हैं। जिसके बाद उन्होंने कोचिंग सेंटरों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें एक कोचिंग सेंटर आईसीएस नाम से ऐसा मिला जहां पर शैक्षणिक कार्य चल रहा था। जिस पर एसडीएम की ओर से सेंटर संचालक को लताड़ लगाई गई और खुले सेंटर पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

एसडीएम जयवीर यादव के निरीक्षण की सूचना मिलने के बाद कोचिंग सेंटर चलाने वाले संचालकों में हड़कंप मच गया। एसडीएम के पहुंचने से पहले ही कई कोचिंग सेंटर जो चल रहे थे उनको संचालकों द्वारा खाली करवा दिया गया। जब मौके पर एसडीएम पहुंचे तो वहां कुछ नहीं मिला।

एसडीएम जयवीर यादव ने कहा कि आज कोचिंग सेंटर का निरीक्षण किया है। प्रशासन को शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद निरीक्षण किया तो पाया कि एक कोचिंग सेंटर में क्लास चल रही थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए चालान काटा गया है। संचालक को पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई सरकार के आदेशों की पालना नहीं करेगा तो फिर सख्ती बरती जाएगी।

Exit mobile version