Delhi News: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालो के लिए सॉलिड एलान, फ्री बस यात्रा, मकान…

दिल्ली, Delhi News:- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने छात्र और श्रमिकों को अपनी ओर लुभाते हुए मजदूरों के लिए घर तो छात्रों के लिए छात्रावास की व्यवस्था का एलान किया है। दिल्ली सरकार की इस योजन की जानकारी दिल्ली सीएमओ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साझा कर दी है।

मजदूरों और छात्रों को मुफ्त में मिलेगा घर

दिल्ली सीएमओ ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को श्रम विभाग के साथ बैठक की और अधिकारियों को मजदूरों के लिए घर और छात्रों के लिए छात्रावास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। माननीय मुख्यमंत्री श्री @ArvindKejriwal जी ने आज श्रम विभाग के साथ एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की। माननीय मुख्यमंत्री जी ने विभाग को आदेश दिए कि सरकारी सुविधाओं एवं योजनाओं को दिल्ली में पंजीकृत सभी 13 लाख श्रमिकों तक पहुँचाने के लिए काम हो। pic.twitter.com/ou2XFDJ4QK

मजदूरों को दिया जाएगा ESI स्कीम का लाभ

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट के अनुसार, मुफ्त यात्रा और अपने बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग के लिए मजदूरों को वार्षिक डीटीसी पास प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। सरकार राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 13 लाख श्रमिकों के लिए कौशल विकास कार्यक्रम आयोजित करने की भी योजना बना रही है और उन्हें टूलकिट भी प्रदान की जाएंगी। साथ ही श्रमिकों को ESI स्कीम एवं ग्रुप इंश्योरेंस दिया जाएगा।

गरीबों को अब जल्द किराये पर मिल सकेंगे सरकारी फ्लैट

उधर, दिल्ली में जल्द ही गरीबों को किराये पर सरकारी फ्लैट मिल सकेंगे। दिल्ली सरकार इस योजना को लेकर केंद्र सरकार के साथ जल्द एमओयू पर हस्ताक्षर करेगी। दिल्ली सरकार का दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डूसिब) इस यो जना पर काम कर रहा है।

Exit mobile version