तिगड़ाना के मंदिरों की कमेटी और पंचायत में लिया गया फैसला, मेले में नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

तिगड़ाना : तिगड़ाना के 3 मंदिरों की कमेटी और ग्रामीणों ने पंचायत में यह फैसला लिया है कि बाबा परमहंस जटाधारी मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा. बता दें कि बाबा परमहंस लटाधारी मेला 28 जुलाई को होना है. अब फैसला लिया गया है कि कोरोना संक्रमण की गाइडलाइन के अनुसार सिर्फ यज्ञ कर प्रसाद वितरित किया जाएगा. मेले में सिर्फ हवन और भंडारे का आयोजन होगा. मेले में सरकार की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा.

इस बारे में जानकारी देते हुए दीपा प्रधान ने बताया कि बुधवार को गांव तिगड़ाना स्थित बाबा परमहंस जटाधारी समाधि स्थल पर एक पंचायत हुई. जिसमें तीनों मंदिरों की कमेटी और गांव के लोग शामिल हुए. पंचायत में निर्णय लिया गया कि 28 जुलाई से शुरू होने वाले मेले में रागिनी कार्यक्रम, कुश्ती प्रतियोगिता और दुकान नहीं लगाई जाएंगी. इन सब पर प्रतिबंध रहेगा.

मेले में सिर्फ हवन और भंडारे का आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बाबा परमहंस जटाधारी के मेले के प्रति लोगों की गहरी आस्था है. यदि मेला लगाया गया तो भारी संख्या में भीड़ इकट्ठी हो सकती है, जो कि कोरोना की तीसरी संभावित लहर को देखते हुए खतरनाक साबित हो सकती है.

Exit mobile version