बोर्ड परीक्षाओं पर कोरोना का साया, हरियाणा सहित 1 दर्जन से अधिक राज्यों के स्कूलों में लगा ताला

नई दिल्ली : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण सबसे अधिक प्रभावित स्कूल – कॉलेज जाने वाले स्टूडेंट हो रहे हैं. देश भर में शिक्षा व्यवस्था को लगभग – लगभग ऑनलाइन माध्यम से संचालित करना पड़ रहा है. देश भर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 12 से अधिक राज्यों में स्कूल – कॉलेजों को बंद किया जा चुका है. जबकि कई अन्य राज्यों में इसे बंद करने की तैयारी है. यह सब ऐसे समय पर हो रहा है जब सीबीएसई सहित तमाम राज्य बोर्ड के द्वारा टर्म 2 और मुख्य परीक्षा की तैयारी की जा रही थी. कई राज्य बोर्डों के द्वारा तो बोर्ड परीक्षा के लिए तारीखों की भी घोषणा की जा चुकी है.

इसी बीच आज यानी मंगलवार को पंजाब में भी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है वहीं सोमवार की देर शाम तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने भी 16 जनवरी तक शिक्षण संस्थानों को बंद करने का ऐलान कर दिया. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कोविड-19 के मामले बढ़ने के मद्देनजर सोमवार को कहा कि राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों में आठ से 16 जनवरी तक अवकाश घोषित किया जाए.

एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार तेलंगाना में कोविड-19 के मामले बढ़ने पर मंत्रियों और अधिकारियों के साथ बैठक में राव ने कहा कि अस्पतालों में बिस्तरों, ऑक्सीजन की सुविधा वाले बिस्तरों और दवाओं की समुचित व्यवस्था की जाये और जांच किट आवश्यकता अनुसार खरीदी जाए. मुख्यमंत्री ने लोगों से ओमीक्रोन के खतरे को लेकर न घबराने की अपील की लेकिन साथ ही एहतियात बरतने को कहा.

Schools Colleges Closed: अब तक इन राज्यों में ऑफलाइन बंद हुए स्कूल- कॉलेज

Schools Colleges Closed: इन राज्यों के कुछ जिलों में बंद हुए स्कूल-कॉलेज

Exit mobile version