सीएम खट‍्टर ने दी मंजूरी : छात्राओं के लिए यहां शुरू होगा नर्सिंग कोर्स, नीरज चोपड़ा के नाम पर बनेगा स्टेडियम

करनाल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल जिले के गांव अंजनथली में जगत गुरु ब्रह्मानंद कन्या महाविद्यालय परिसर में नवनिर्मित कन्या छात्रावास का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने इसी महाविद्यालय में छात्राओं के लिए नर्सिंग कोर्स शुरू करने तथा ओलम्पिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के नाम पर 6 एकड़ में स्टेडियम बनाने की मंजूरी दी। उन्होंने कन्या महाविद्यालय अंजनथली के विकास के लिए 51 लाख रुपये की अनुदान राशि देने की घोषणा के साथ-साथ, अखिल भारतीय रोड़ महासभा की मांग पर कन्या महाविद्यालय बसताड़ा का नाम जगत गुरु ब्रह्मानंद के नाम पर करने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी अच्छे कार्य के लिए अपनी नेक कमाई में से कुछ न कुछ अंशदान करना हमारी प्राचीन परम्परा रही है, इसे देखते समाज के सम्पन्न लोगों को सामाजिक व शैक्षिक कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा तत्पर रहना चाहिए और ऐसे कार्यों के लिए स्वयं से शुरूआत करनी चाहिए।

उन्होंने 24 दिसम्बर को गुरू ब्रह्मानंद की 114वीं जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जगत गुरु ब्रह्मानंद नारी शिक्षा के प्रबल पक्षधर थे। वे त्याग व तपस्या के प्रतीक थे तथा धर्म व संस्कृति के प्रणेता थे। स्वामी ब्रह्मानंद एक कर्मयोगी व गौरक्षक थे तथा उन्होंने समाज सुधार विषय पर अनेक पुस्तकें व ग्रंथ लिखे।

मुख्यमंत्री के आह्वान पर मंच पर उपस्थित घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने स्वयं व अपने परिवार की ओर से 2 लाख 21 हजार रुपये, पूंडरी के विधायक रणधीर गोलन तथा नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर ने एक माह का वेतन, पूर्व विधायक भगवान दास कबीरपंथी ने एक महीने की पेंशन तथा महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय अनुसंधान केन्द्र अंजनथली के उप कुलपति डॉ. समर सिंह ने भी अपना एक महीने का वेतन कन्या महाविद्यालय के विकास के लिए देने की घोषणा की।

Exit mobile version