भिवानी में CM फ्लाइंग का छापा ; बड़े गोरखधंधे की खुली पोल, जानें मामला

भिवानी : हरियाणा के भिवानी (bhiwani) शहर में बाजार में नकली और घटिया किस्म के अचार (pickle) की बिक्री की शिकायतें (complaint) लगातार आ रही थीं। इन्हीं शिकायतों के बीच सोमवार को CM फ्लाइंग स्क्वाड (cm flying squad) ने इंस्पेक्टर आजाद सिंह ढांडा (inspector azad singh dhandha) के नेतृत्व में हनुमान गेट (hanuman gate) स्थित संजय कुमार की फैक्ट्री में छापा मारा। इस दौरान वहां से भारी मात्रा में खराब अचार बरामद किया गया। अचार पर फफूंद लगी थी।

फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई करती सीएम फ्लाइंग की टीम।

रेड में शामिल फूड सेफ्टी विभाग (food safety department) से डॉक्टर हर्ष कुमारी (Dr. Harsh Kumari) ने अचार के अलग-अलग 3 सैंपल सील किए, जिन्हें जांच के लिए चंडीगढ़ लैब (chandigarh lab) सेक्टर 11डी भेजा गया। इसी दौरान वहां नगर परिषद के ट्रैक्टर मंगवा कर आम, नींबू, मिर्च और लेसवा का करीब 10 क्विंटल अचार नष्ट करवाया गया। इस आचार पर भी फफूंद लगी हुई थी।

इसके बाद टीम ने रोहतक गेट (rohtak gate) से दादरी गेट मार्ग पर स्थित एक पेठा बनाने वाली फैक्ट्री पर भी छापा मारा, जहां से भी सैंपल सील किए गए। टीम में सीआईडी इंस्पेक्टर (cid inspector) आजाद सिंह ढांडा के अलावा उप निरीक्षक राजवीर सिंह, फूड सेफ्टी अफसर डॉ. हर्ष कुमारी शामिल रहीं।

Exit mobile version