हरियाणा बोर्ड ने रोका ओम प्रकाश चौटाला का 12वीं का रिजल्ट,जानें कारण

भिवानी : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला का बारहवीं का परीक्षा परिणाम रोक दिया गया है. भिवानी बोर्ड ने ओपी चौटाला समेत छह परीक्षार्थियों का रिजल्ट रोक दिया गया है. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने आज ओपन विद्यालय की 12वीं कक्षा का रिज़ल्ट जारी कर दिया.

परिणामों की एक खासियत यह रही कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने भी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड से 12वीं की ओपन परीक्षाओं में हिस्सा लेना था तथा वे भी बगैर परीक्षा दिए 12वीं ओपन परीक्षा में पास होने थे, परन्तु हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने उनके परिणाम को रोक दिया है.

इस बारे में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने कहा कि यह उनके बोर्ड के लिए गर्व की बात है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला उनके बोर्ड के विद्यार्थी रहे हैं, परन्तु उनका परिणाम रोके जाने के पीछे वजह यह है कि पूर्व मुख्यमंत्री ने 10वीं की परीक्षा नेशनल ओपन स्कूल से की थी, जिसमें उनका अंग्रेजी का विषय पास नहीं था.

जब तक 10वीं का अंग्रेजी का विषय पास नहीं होगा, तब तक वे 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम तकनीकी कारणों से नहीं कर सकते.

ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का परिणाम अभी स्टैंड बाई रखा गया है, जो 10वीं के अंग्रेजी विषय में पास होते ही घोषित कर दिया जाएगा.

Exit mobile version