देश को आजादी भीख में मिली वाले बयान पर कंगना राणावत के खिलाफ हांसी पुलिस को शिकायत

हांसी : पद्मश्री अभिनेत्री कंगना राणावत द्वारा देश की आजादी को भीख में मिली आजादी बताने वाले बयान के खिलाफ हांसी पुलिस को शिकायत दी गई है। हांसी की महिला एडवोकेट सुनीता कल्सन ने इस मामले में अभिनेत्री कंगना के खिलाफ देशद्रोह व शहीदों के लिए अपमानजनक बयान बताते हुए आईपीसी की धारा 153 B तथा 124 A के तहत केस दर्ज करने की मांग करते हुए एसपी को शिकायत दी है।

महिला एडवोकेट सुनीता कल्सन के अनुसार कंगना रनौत ने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए जानबूझकर देश की अखंडता और एकता को चोट पहुंचाने वाला बयान दिया है तथा देश के लिए जान गवाने वाले शहीदों के प्रति नफरत फैलाने का काम किया है।

अभिनेत्री कंगना ने एक कार्यक्रम में 15 अगस्त 1947 की आजादी को भीख में मिली आजादी बताते हुए कहा था कि देश को असली आजादी तो 2014 में मिली है। कंगना का इशारा नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश को असली आजादी मिलने से था।

एडवोकेट सुनीता कल्सन ने अपनी शिकायत में बताया कि भारत को जो आजादी मिली थी उसकी लड़ाई 1857 से ही शुरू हो गई थी तथा आजादी के लिए देश के हजारों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी कुर्बानिया दी तथा आजादी के लिए स्वतंत्रता सेनानियों व क्रांतिकारियों ने सालों तक जेल काटी थी। इन सब के प्रयासों के बाद अंग्रेज 15 अगस्त 1947 को भारत छोड़ने पर मजबूर हुए थे तथा उस दिन भारत के लोगों को आजादी मिली थी।

सुनीता ने अपनी शिकायत में कहा है कि कंगना रनौत ने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए जानबूझकर देश की अखंडता और एकता को चोट पहुंचाने वाला बयान दिया है तथा देश के लिए जान गवाने वाले शहीदों के प्रति नफरत फैलाने का काम किया है। कंगना राणावत के खिलाफ सीधा-सीधा राजद्रोह व शहीदों व देश का अपमान का मामला बनता है।

Exit mobile version