स्टेयरिंग जाम होने से पलटी बस:40 में से 12 सवारियां घायल; पानीपत जा रही बस का ड्राइवर रास्ता भूलकर पहुंचा पलवल

हरियाणा के पानीपत में आ रही एक वोल्वो बस (Volvo bus) कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (KGP) एक्सप्रेस-वे (Express Way) पर बुधवार सुबह स्टेयरिंग जाम (Stearing Jam) होने से पलट गई। यह बस सवारियों (Passengers) से भरी हुई थी हादसे में 4 बच्चों समेत 12 लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई से 30-40 सवारियों को लेकर एक वॉल्वो बस बुधवार सुबह पानीपत (Panipat) जा रही थी। बस KGP एक्सप्रेस-वे पर चांदहट थाना क्षेत्र के जलाहाका गांव के निकट पलट गई। बस पलटते ही सवारियों की चीख-पुकार मच गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को उपचार के लिए बादशाह खान अस्पताल फरीदाबाद (Badshah Khan Hospital Faridabad) में उपचार के लिए भेजा। वहां से घायलों की नाजुक हालत को देखते हुए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल (Safdarjang Hospital) रेफर कर दिया।

घायलों में कासगंज निवासी भूपेंद्र (25), फर्रुखाबाद निवासी सुनीता (38), सुनीता की बेटी पूर्वी (6) औ खुशबू (10), बस परिचालक आदिल और चालक सलमान सहित कई अन्य घायल हो गए

वॉल्वो बस में सवार फर्रुखाबाद निवासी राजेश ने बताया कि वह पानीपत में मजदूरी (बिल्डिंग बनाने, चिनाई) का काम करता है और परिवार को लेकर पानीपत जा रहा था। KGP एक्सप्रैस-वे पर बस पलट गई। हादसे में उसकी पत्नी सुनीता, बेटी पूर्वी व खुशबू घायल हो गए। उसके साथ 15 और लोग थे जो फर्रुखाबाद से मजदूरी करने पानीपत जा रहे थे।

थाना प्रभारी चांदहट ने बताया कि वॉल्वो बस हरदोई (यूपी) से पानीपत जा रही थी। इसमें 35 से 40 सवारियां बैठी थीं। बस एक्स्प्रेस-वे पर जलाहाका गांव की सीमा में पलटी। हादसे में बस सवार 10-12 महिला, पुरुष और बच्चे घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

Exit mobile version