अंजाम-ए-गुलिस्तां क्या होगा: पानीपत में 30 हजार की रिश्वत लेता वो अधिकारी गिरफ्तार जिसे 3 दिन पहले गणतंत्र दिवस पर किया गया था सम्मानित

पानीपत : विजिलेंस टीम ने जिला उद्यान अधिकारी महावीर शर्मा को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। पानीपत के गांव पत्थरगढ़ के किसान तनवीर से मांगी थी रिश्वत। 80 हजार की सब्सिडी दिलाने के लिए मांगे थे 30 हजार रुपये। महावीर शर्मा को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया गया था।

सब्जी की फसल में बेल के लिए जाल लगाने पर प्रदेश सरकार की ओर से प्रति एकड़ 40 हजार रुपये की सब्सिडी दी जाती है। जिला उद्यान विभाग यह राशि जारी करता है। पत्थरगढ़ के किसान तनवीर ने दो एकड़ में जाल लगाया था। उसकी 80 हजार रुपये सब्सिडी बनती थी। जब उसने इसके लिए आवेदन किया तो उससे रिश्वत मांगी गई। 30 हजार रुपये देने पर सब्सिडी राशि जारी करने का आश्वासन दिया। तनवीर ने विजिलेंस को बताया कि उसने कई चक्कर लगाए। लेकिन उसे सब्सिडी राशि नहीं दी गई।

पाउडर लगाकर रुपये दिए

शिकायत मिलने पर कार्रवाई के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी रवींद्र हुड्डा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। विजिलेंस डीएसपी नरेंद्र, इंस्पेक्टर सुमित टीम में शामिल हुए। तनवीर को पाउडर लगे नोट दिए गए। तनवीर से कहा गया कि जैसे ही रुपये महावीर शर्मा को पकड़ाना, उसी समय इशारा कर देना। तनवीर ने वैसा ही किया। टीम ने मौके पर आरोपित महावीर शर्मा को रुपयों के साथ पकड़ लिया। हाथ धुलवाए तो लाल हो गए।

दो दिन से मिल रही थीं बधाइयां

महावीर शर्मा को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया गया था। उसके बाद से ही उन्हें बधाइयां मिल रही थीं। कार्यालय में मिठाई भी बांटी गई। शाम को जब रिश्वत लेते हुए पकड़े जाने की सूचना पहुंची तो सभी सन्न रह गए।

निगम का मुख्य सफाई निरीक्षक भी पकड़ा गया था

नगर निगम का मुख्य सफाई निरीक्षक सुधीर भी रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था। ठेकेदार का बिल पास करने की एवज में सुधीर ने रिश्वत मांगी थी। उसे लालबत्ती चौक से विजिलेंस ने रुपये लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा था। इसी तरह खनन विभाग के अकाउंटेंट को भी विजिलेंस ने गिरफ्तार किया था।

Exit mobile version