ख़ुशख़बरी : हरियाणा की जनता को सरकार की सौगात, 21 और 22 अगस्त के लिए दी बड़ी रियायत

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने बहनों को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को इस साल भी मुफ्त यात्रा सुविधा देने का निर्णय लिया है ताकि बहनें अपने भाइयों के घर जाकर राखी बांध सकें।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। उन्होंने बताया कि 21 अगस्त की दोपहर 12 बजे से लेकर 22 अगस्त की शाम तक महिलाओं के लिए बसों में सुविधा फ्री रहेगी। इस दौरान फेस मास्क लगाना होगा और कोविड नियमों का पालन करना होगा।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि विभाग द्वारा पिछले कई सालों से रक्षाबंधन के मौके पर महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही थी। लेकिन पिछले साल कोविड-19 महामारी के चलते इसकी अनुमति नहीं दी गई थी। इस समय चूंकि कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी गिरावट दर्ज की गई है, इसलिए इस सुविधा को जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि इस दौरान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बसें चलाई जाएंगी और सुरक्षा के लिए उपयुक्त कदम उठाए जाएंगे। बस में सफर करने वालों को फेस मास्क के साथ-साथ अन्य कोविड प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखना होगा।

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सौगात दी है। परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा ने इसकी जानकारी दी।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि भाई-बहन के इस पावन पर्व पर महिलाओं को हरियाणा राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा का उपहार दिया जाएगा। 15 साल के बच्चें के साथ महिलाएं मुफ़्त यात्रा कर सकेंगी। मूलचंद ने कहा कोविड प्रोटोकॉल का मुफ्त यात्रा में पालन करना होगा।

मूलचंद शर्मा ने कहा कोविड कि चलते परिवहन व्यवस्था में दिक्कत थी अब 90 फीसदी बसें सड़क पर चल रही है। उन्होंने कहा अभी वॉल्वो में लोग कम सफ़र कर रहें हैं लेकिन जिन रूट पर यात्री है उन जगहों पर वॉल्वो चलाई जा रही है. रोहतक हिसार फरीदाबाद और जयपुर के लिए वॉल्वो बस चलाने का कोई फैसला नहीं किया है।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अलग अलग शहरों के लिए बस सेवा शुरू की जाएगी। अलीगढ़ रुट पर परमिट में कुछ समस्या आ रही है इसको लेकर आज मैं उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री से आज बात करूंगा।

वहीं तीज और रक्षाबंधन पर्व के लिए रोडवेज ने अलग से तैयारी की है। कोरोना की दूसरी लहर खत्म के बाद अब रोडवेज की बसों का चक्का चलने लगा है। गाड़ियों के रूट बढ़ा दिए गए हैं. पुराने रूट भी खोले जा रहे हैं।

हालांकि अब अवैध बसों के चालान किए जा रहे हैं लेकिन ये बसें अब सामान्य हो गई हैं। हरियाणा रोडवेज का जब से संचालन शुरू हुआ है, तब से धीरे-धीरे बसों की संख्या बढ़ रही है। श्रावन मास में हरिद्वार जा रहे हैं श्रद्धालु. इस वजह से वहां के लिए भी बसों का फेरा बढ़ा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *