भिवानी के मेडिकल स्टोर में पंजाब पुलिस की रेड, मिली बैन की गई दवाइयां, दुकानें सील, एक गिरफ्तार

भिवानी : भिवानी में वीरवार देर रात को पंजाब पुलिस और स्वास्थ्य विभाग भिवानी की संयुक्त टीम ने शहर के दो मेडिकल स्टोर्स को प्रतिबंधित दावा रखने के लिए सील कर दिया. आपको बता दें कि इनमे से एक मेडिकल स्टोर कोन्ट रोड़ पर सील किया गया. दूसरी ओर जब पता चला कि हनुमान ढाणी स्थित मेडिकल स्टोर भी इस काम में शामिल है तो उसे भी सील कर दिया गया.

पंजाब में नशा इस कदर फ़ैल गया है कि अब यह अपनी जड़े और क्षेत्रों में भी फैला रहा है. इस नशे के तार भिवानी से भी कही ना कही जुड़े हुए हैं. 4 दिन पहले ही पंजाब के बरनाला में एक गिरोह को गिरफ्तार किया गया जो प्रतिबंधित दवाइयां रखते थे. उस गिरोह के सदस्यों से जब पंजाब पुलिस से बातचीत की तो पता चला कि इसके तार भिवानी से भी जुड़े हुए हैं. इसके बाद तुरंत पंजाब पुलिस ने एक टीम बनायीं और भिवानी के लिये टीम को रवाना किया उन्होंने भिवानी के स्वास्थय विभाग से भी संपर्क किया.

इसके बाद पंजाब पुलिस ने स्वास्थय विभाग की टीम और जिला औषधि नियंत्रक हेमंत ग्रोवर के साथ मेडिकल स्टोर्स पर छापमारी की. जिसके बाद कोन्ट रोड़ के एक मेडिकल स्टोर से प्रतिबंधित ट्रामाडोल कैप्सूल मिले, जिसके बाद उस स्टोर को सील कर सेल्समेन संदीप को पूछताछ के लिए पुलिस हिरासत में ले लिया गया. इसके बाद हनुमान ढाणी स्थित एक मेडिकल स्टोर को भी सील कर दिया गया और साथ ही मेडिकल स्टोर के सहयोगी भारत नगर निवासी मोहित को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

कोन्ट रोड़ स्थित जिस मेडिकल स्टोर को सील किया गया, वहाँ से ट्रामाडोल के 72 कैप्सूल बरामद हुए. इसके अलावा ट्रामाडोल के ही 18 खाली पत्ते भी मिले. इसके अलावा जब पता चला कि हनुमान ढाणी के पास के मेडिकल स्टोर का भी इससे कनेक्शन है तो उसको भी सील कर दिया गया. उसका मालिक मौके पर नहीं मिला, जिसके कारण पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पायी लेकिन उसके सहयोगी मोहित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *