SBI ग्राहक ध्यान दें; 31 मार्च से पहले करें यह काम, नहीं तो ठप हो जाएंगी बैंकिंग सेवाएं

नई दिल्ली : देश के सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI ) ने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. बता दें कि बैंक ने अपने अकाउंट होल्डर्स को 31 मार्च 2022 से पहले पैन -आधार कार्ड को लिंक करने के लिए नोटिस दिया है. वही बैंक ने कहा कि यदि ग्राहक ऐसा नहीं करते, तो उनकी बैंकिंग सेवाएं ठप हो सकती है. एसबीआई ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी.

टवीट में एसबीआई ने कहा कि हम अपने ग्राहकों को यह सलाह देते हैं कि वह किसी भी असुविधा से बचने के लिए अपने पैन को आधार से लिंक करें. वही बैंक ने बताया कि पैन को आधार से लिंक करवाना अनिवार्य है, यदि ग्राहक ऐसा नहीं करेंगे तो पैन निष्क्रिय हो जाएगा और स्पेसिफाई ट्रांजैक्शन करने के लिए पेन का इस्तेमाल नहीं किया जा जायेगा . केंद्र सरकार द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए पैन को आधार कार्ड से जोड़ने की समय सीमा को बढ़ाया गया था. अब यह सीमा 31 मार्च 2022 तक बढ़ा दी गई है.

इस तरह करे पैन और आधार को लिंक

.बता दें कि आप पेन और आधार को एसएमएस के जरिए भी लिंक कर सकते हैं. इसके लिए आपको मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाकर UIDPAN <12-digit Aadhaar><10-digit PAN > टाइप करना है . इस मैसेज को आप 567678 या 56161 पर भेज दे. इसके बाद आपका पेन और आधार लिंक हो जाएगा.

Exit mobile version