पत्नी से नाराज पति ने साले के बच्चों और मामा पर पेट्रोल छिड़क आग लगा दी, खुद भी आया चपेट में

पटौदी (गुरुग्राम) : पति द्वारा मारपीट किए जाने से मायके में रह रही पत्नी को मारने पहुंचे युवक ने अपने साले के दो बच्चों के ऊपर पेट्रोल डाल आग लगा दी। यही नहीं घर के पास दुकान चलाने वाले पत्नी के मामा के ऊपर भी पेट्रोल डाल आग लगा दी।

दोनों बच्चे और मामा बुरी तरह से झुलस गए। उन्हें पहले पटौदी स्थित सरकारी अस्पताल लाया गया। हालत गंभीर देख तीनों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। आग लगाते समय आरोपित भी झुलस गया वहीं आग बुझाने में परिवार के कई लोग झुलस गए। हालांकि उनकी स्थिति गंभीर नहीं है। सूचना मिलने के बाद पटौदी थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पटौदी की रहने वाली सुमन का विवाह दस साल पहले अस्थल बोहर निवासी रिकू के साथ हुआ था। सुमन के पिता की मौत होने के चलते उनकी मां सुशीला अपने मां यशोदा तथा पिता हीरालाल के पास रह रही हैं।

यशोदा के अनुसार विवाह के बाद से ही रिकू सुमन को तंग करता था तथा लगभग सात वर्ष पूर्व उसने सात माह की गर्भवती सुमन को घर से निकाल दिया था। तब से सुमन उनके यहां ही रह रही थी। सुमन और रिकू का एक सात वर्ष का बेटा भी है।

बताया जा रहा है कि सुमन तथा रिकू के बीच न्यायालय में भी मामला विचाराधीन है। मंगलवार दोपहर करीब सवा दो बजे रिकू कोल्ड ड्रिक की दो लीटर की बोतल में पेट्रोल लेकर पटौदी स्थित सुमन के ननिहाल पहुंचा। घर के बाहर सुमन के भाई का चार वर्षीय बेटा चीनू तथा आठ माह की बेटी मानवी खेल रही थी।

रिकू ने पहले दोनों का गला दबा मारने का प्रयास किया। बच्चे चीखे तो दोनों के ऊपर बोतल से पेट्रोल उड़ेल माचिस से आग लगा दी। उसका कृत्य देख पास में दुकान चलाने वाले सुमन के मामा नरेश बचाने के लिए दौड़े तो उनके ऊपर भी पेट्रोल डाल आग लगा दी। तीनों को जला देख परिवार के अन्य लोग दौड़े और किसी तरह से आग बुझाई।

रिकू भी पेट्रोल डालते वक्त झुलस गया। आग बुझाते समय सुमन के पिता हीरालाल भाई की पत्नी ज्योति भी झुलस गई। वारदात के बाद भाग रहे रिकू को पकड़ लोगों ने पीटने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

उसे भी अस्पताल में भर्ती किया गया है। दोनों बच्चों तथा नरेश को पटौदी के नागरिक अस्पताल में ले जाया गया हालत गंभीर देख सभी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। बाद में आरोपित को भी सफदरजंग के लिए रेफर किया गया।

आया था पत्नी बच्चे को मारने

हैवानियत दिखाने वाला रिकू पत्नी सुमन अपने बेटे तथा साले सोनू को मारने के लिए आया था। घटना के वक्त तीनों घर पर नहीं थी। उसने आवाज भी लगाई जब साले की पत्नी ने बताया वह लोग घर नहीं हैं तो साले के मासूम बच्चों के साथ हैवानियत दिखाई।

क्रूरता दिखाने के बाद भी गांव के लोगों ने उसे आग की लपटों से बचाया। यदि आग नहीं बुझाई जाती तो वह और भी झुलस जाता। पेट्रोल डालते वक्त उसके शरीर पर भी काफी मात्रा में पेट्रोल गिर गया था। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि पहले सभी की जान बचानी जरूरी थी। गंभीर रूप से झुलसे बच्चों व अन्य को अस्पताल भेजा गया। आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

Exit mobile version