वारदात

रिश्वत लेते एक एक्सईएन और एक एसडीओ को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, ठेकेदार की शिकायत पर हुई कार्यवाही

Summary : The CBI team has taken a big action in Haryana. The CBI team has caught the XEN and SDO of the building construction branch while taking bribe. Both were interrogated for about a week, after which the arrest was made.

अंबाला छावनी : हरियाणा में सीबीआई की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। सीबीआई की टीम ने बिल्डिंग निर्माण करवने वाली शाखा के एक्सईएन और एसडीओ को रिश्वत लेते हुए दबोचा है। दोनों से करीब एक हफ्ते तक पूछताछ चली थी जिसके बाद गिरफ्तारी हुई है।

CBI arrested two officers in Haryana bribery case 10.09.2021

 

सीबीआई ने यह कार्रवाई अंबाला छावनी निवासी ठेकेदार सौरभ कौशल की शिकायत पर की है। आरोप है कि विभाग से ठेका हासिल करने के बाद काम कराया जाता है, जब भुगतान की बारी आती है तो एक्सइएन से लेकर एसडीओ रिश्वत लिए बिना कोई पेमेंट नहीं करते।

जानकारी के मुताबिक डाक विभाग के कार्यकारी अभियंता सिविल (एक्सइएन) आलोक सक्सेना ने दिल्ली में मूल तैनाती है, इसके अलावा हरियाणा, पंजाब और हिमाचल का अतिरिक्त चार्ज है। वर्ष 2019 में दिल्ली से अंबाला पहुंचकर आलोक ने हरियाणा का अतिरिक्त चार्ज लिया और इसके बाद ठेकेदारों को बिना रिश्वत दिए किसी भी वर्क का भुगतान नहीं किया गया। इस तरह की शिकायतें दिल्ली कार्यालय से लेकर अन्य उच्चाधिकारियों तक पहले भी पहुंच चुकी है।

कार्रवाई करते हुए सीबीआइ की टीम ने एक्सइएन आलोक सक्सेना के दिल्ली स्थित आवास और करीब तीन संभावित ठिकानों पर भी छापेमारी की। छापेमारी के दौरान दिल्ली स्थित आवास पर कुछ सरकारी अभिलेख भी जब्त किया है। इसके अलावा अंबाला स्थित कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों से भी पूछताछ करते हुए कुछ फाइलों को अपने कब्जे में लिया है।

सीबीआइ के हाथ लग चुके रिश्वतकांड का आरोपी एसडीओ कुलभूषण अभी वर्ष 2019 में जयपुर से ट्रांसफर होकर अंबाला पहुंचा था। छावनी के शास्त्री कालोनी की गली नंबर तीन में अपने परिवार के साथ रहता है। परिवार में बुजुर्ग मां के अलावा अन्य सदस्य है। गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम एसडीओ के आवास पर भी जांच करने के लिए पहुंची थी। इसके बाद से ही परिवार ने बाहर निकलना बंद कर रखा है।

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England