Amazon दे रहा 60000 रूपए कमाने का मौका, रोजाना 4 घंटे काम कर के, जानें कैसे ?

डेस्क : ई-कॉमर्स कंपनी Amazon को तो आप जानते ही होंगे. इसे कौन नहीं जानता. यह एक मशहूर कंपनी है जो कई देशो में अपनी सेवा उपलब्ध कराती है.ये हर एक प्रोडक्ट बेचती है चाहे वो आपके कपडे हो या ग्रोसरी का कोई भी सामान. भारत के लिए तो Amazon ने स्पेशल कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन शुरू किया. जी हाँ, अब ये कंपनी आपको फुल या पार्ट टाइम नौकरी करने का मौका भी दें रही है. इसमें आप पर कोई बंदिश नहीं है. आप जितनी देर चाहे काम कर सकते हैं और इसके लिए आपको 55-60 हज़ार तक रूपए मिल सकते है.

जी हाँ, अमेज़ॉन को अपने प्रोडक्ट्स डिलीवर करने के लिए यानी की उसे सही जगह तक पहुंचाने के डिलीवरी बॉय की जरूरत तों पडती ही है. तों बस यही काम करके आप काफी पैसे कमा सकते हो. दरअसल जैसे -जैसे देश में ऑनलाइन कारोबार बढ़ा है वैसे ही कंपनी को अब नये डिलीवरी बॉयज की जरूरत पड़ रही है और यही कारण है कि कंपनी ने नये डिलीवरी बॉयज के लिए भर्ती निकाली है.

Amazon में काम करने के लिए, क्या है डिलीवरी बॉय के लिए योग्यता, देखें

अगर आप यह नौकरी करना चाहते है तों आप जहाँ तक भी पढ़े है- स्कूलों तक या कॉलेज तक, वहाँ तक का, आपका सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है. साथ ही आपके पास बाइक या स्कूटी होनी चाहिए और उस बाइक या स्कूटी का इंश्योरेंस होना चाहिए. आपके पास गाडी की आरसी और ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए. यह गाडी इसलिए जरूरी है ताकि आप सामान की डिलीवरी कर सकें.

कितना काम करना होगा

आपको कितनी देर तक काम करना होगा ये आप पर निर्भर है. जी हाँ, अमेज़ॉन एक दिन में 100-150 प्रोडक्ट डिलीवर करने के लिए देता है जोकि आपको अमेज़ॉन के वेयरहाउस से लेने होते है. ये सब जानकारी आपको ट्रेनिंग के दौरान बता दीं जाएगी. कुछ डिलीवरी बॉयज का कहना है कि वे 4 घंटो में ही 100-150 प्रोडक्ट डिलीवर कर देते थे. आपको बता दें कि आपको 10-15 किलोमीटर की रेंज में प्रोडक्ट डिलीवर करने के लिए दिए जायेंगे.

कैसे करें इस नौकरी के लिए अप्लाई

इस नौकरी के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते है तो अमेज़ॉन की इस लिंक पर डायरेक्ट क्लिक करके आवेदन कर दीजिये.
https://logistics.amazon.in/applynow

कितनी सैलरी होगी

अमेज़ॉन में आपको इस नौकरी के लिए 10 से 15 हज़ार रूपए दिए जाते हैं, जिसमें पेट्रोल का खर्चा आपको खुद भरना पड़ता है. इसके अलावा हर प्रोडक्ट को डिलीवर करने पर 10 से 15 रूपए मिलते है. इस तरह महिने में डिलीवरी बॉय 55 से 60 हज़ार रूपए आराम से कमा सकता है.

Exit mobile version