35 विद्यार्थी संक्रमित पाए जाने के बाद PGIMS में सभी परीक्षाएं स्थगित, कक्षाएं भी ऑनलाइन लगेंगी

रोहतक : पीजीआइएमएस निदेशक डॉ. एसएस लोहचब ने कहा कि कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए पीजीआईएमएस प्रशासन ने कमर कस ली है और सभी इंतजाम पुख्ता करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

डॉक्टर लोहचब ने कहा कि संस्थान के एक हॉस्टल में करीब 35 विद्यार्थी पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से हॉस्टल को खाली करवाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं ताकि अन्य विद्यार्थियों को संक्रमण से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सभी परीक्षाओं को भी आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। डॉ. एसएस लोहचब ने बताया कि विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को देखते हुए सभी कक्षाएं आनलाइन आयोजित करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि इंटरस पहले की तरह ही हॉस्टल में रहेंगे और मरीजों की सेवा करेंगे। डॉ एसएस लोहचब ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि इस करोना महामारी को हमें इतनी अधिक तेजी से बढ़ने से रोकना है तो हम सभी को घर से बाहर निकलते ही हमेशा मास्क लगाना होगा व अन्य गाइडलाइन का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि हमें मास्क को अच्छी तरह से पहनना चाहिए व हमेशा नाक के ऊपर तक रखना चाहिए तभी मास्क लगाने का फायदा है क्योंकि मास्क को नाक से नीचे रखने पर उसे लगाने का कोई भी फायदा नहीं होता।

आइसोलेशन सेंटर स्थापित करने के आदेश

वहीं जिलाधीश एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष कैप्टन मनोज कुमार ने कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण पर नियंत्रण के लिए तुरंत प्रभाव से जिला में 12 कोविड केयर सेंटर/आइसोलेशन सेंटर स्थापित करने के आदेश जारी किये है। जिलाधीश कैप्टन मनोज कुमार द्वारा जारी आदेश के तहत जिला में तुरंत प्रभाव से 880 बैड से अधिक क्षमता के 12 कोविड केयर सेंटर/आइसोलेशन सेंटर स्थापित किये गये है।

इन सेंटरों में ब्राह्मणवास स्थित गौड ब्राह्मïण आयुर्वेदिक कॉलेज, चमारिया रोड़ स्थित आरएन इंजीनियरिंग कॉलेज, पीजीआईएमएस, सिविल अस्पताल, भिवानी रोड़ स्थित जनसेवा संस्थान (एलपीएस बोसार्ड), जेआर किसान होम्योपैथिक, बाबा मस्तनाथ कॉलेज होस्टल, स्थानीय पालिका कॉलोनी, स्थानीय जींद रोड़ स्थित डीपीएस स्कूल, शीला बाईपास स्थित माइक्रोन स्टील अकादमी, महम में हिसार रोड़ पर स्थित हवेली के पीछे साई भव तथा निंदाना स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल है।

Exit mobile version