हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर का बड़ा ऐलान, विकसित की जाएंगी ग्रुप हाउसिंग सोसायटी

गुरुग्राम : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ( cm manohar lal ) ने कहा कि प्रदेश में सुरक्षित, सुविधाजनक व भविष्य की जरूरत के अनुसार ग्रुप हाउसिंग सोसायटी विकसित करने की दिशा में काम किया जाएगा, ताकि इन सोसायटी में लोगों को सभी जरूरी आवासीय सुविधाएं समयबद्ध मिल सकें। इन सोसायटी में लोगों की समस्याओं का समाधान भी जल्द से जल्द किया जाएगा।

मुख्यमंत्री रविवार को गुरुग्राम ( gurugram ) में रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्यों की समस्याएं सुनने के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने आरडब्ल्यूए द्वारा रखी सभी समस्याओं व सुझाव को ध्यानपूर्वक सुना व उसका उचित समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार का प्रयास है कि रिहायशी क्षेत्रों में लोगों को सभी प्रकार की सेवाओं व सुविधाओं का समय पर लाभ मिले।

सीएम ने कहा कि हरेरा ( Herrera ) के माध्यम से जल्द ही एक सेमिनार का आयोजन करवाया जाएगा, जिसमें आरडब्ल्यूए अपनी समस्याएं व सुझाव रख सकते हैं। इस सेमिनार में नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के पास भवन संबंधी शिकायत आने पर इसकी जांच के लिए कमेटी गठित की जाएगी। प्रदेश में बिल्डर्स को कंप्लीशन सर्टिफिकेट समयबद्ध दिया जाएगा तथा बिल्डर्स के साथ-साथ ठेकेदार की जवाबदेही भी तय की जाएंगी।

Exit mobile version