सावधान ! 7 दिन में नहीं भरा ये टैक्स तो होगी प्रॉपर्टी सील – नगर परिषद् भिवानी ने जारी की सूचना

भिवानी : आपको जानकर आश्चर्य होगा कि नगर परिषद् क्षेत्र में 2 अरब 9 करोड़ से ज्यादा का टैक्स अब तक बचा हुआ है जो लोगों ने अब तक नहीं चुकाया है. नगर परिषद् अपने सारे खर्चो के लिए यहाँ तक कि अपने कर्मचारियों के वेतन तक के लिए लोगों द्वारा भरे जाने वाले टैक्स पर ही निर्भर है.

ऐसे में जब लोग टैक्स नहीं दे रहे हैं तो नगर परिषद् को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई महीनों से नगर परिषद् के कर्मचारियों को नियमित रूप से वेतन नहीं मिल पा रहा. इसके अलावा पिछले 3 महीने से नगर परिषद् में पीआईडी बनाने का जो काम था वो भी बंद पड़ा है. वह भी केवल इस वजह से क्योंकि नगर परिषद् के पास पैसे नहीं है.

एक सप्ताह की दी मोहल्लत 

नगर परिषद् को होने वाली आमदनी का एकमात्र स्त्रोत लोगों द्वारा दिया जाने वाला टैक्स ही है. ऐसे में नगर परिषद् ने सूचना जारी की है कि जो भी प्रॉपर्टी यां भवन का मालिक 1 सप्ताह के अंदर अपना टैक्स नहीं भरता है तो उसकी प्रॉपर्टी अब सील कर दी जाएगी साथ ही टैक्स देर से जमा कराने पर उसे फाइन भी अदा करना पड़ेगा.
नगर परिषद् के चेयरमैन रणसिंह यादव ने कहा कि 2011 से लगभग 2 अरब रूपए तक का टैक्स बाकी है. समय पर टैक्स ना जमा कराने से कई विकास कार्य रुके हुए है.यहाँ तक कि हम अपने कर्मचारियों का वेतन तक नहीं दें पा रहे है. इसलिए लोगों से अनुरोध है कि वे अपना टैक्स जल्द से जल्द जमा कराये.साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि हर गुरुवार को नगर परिषद् में टैक्स जमा कराने के लिए अलग से कैंप भी लगाए जायेंगे.

28.797468476.1322058
Exit mobile version