वैक्सीन लगने के बाद बुजुर्ग में अचानक से पैदा हुई चुंबकीय शक्ति चुंबक की तरह शरीर से चिपकने लगा लोहे और स्टील का सामान

महाराष्ट्र : कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन का लगवाना जरूरी है, जिससे कि कोरोना से लड़ा जा सकता है. लेकिन अभी एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसके कारण इस बात पर शंका पैदा हो रही है कि क्या वैक्सीन लगवाना सही है. महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक हैरान करने वाला वाकया सामने आया है. यहां एक बुजुर्ग इंसान को वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद उसके अंदर चुंबकीय शक्ति पैदा हो गई.

बुजुर्ग को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद उसके शरीर से स्टील और लोहे की चीजें इतनी आसानी से चिपक जाती हैं. जिसे देखकर बुजुर्ग के परिवार वाले वाले अचंभित हैं. इस पर उनके परिवार वालों ने उनका एक वीडियो भी बनाया है जिसमें साफ दिख रहा है कि किस तरीके से बुजुर्ग के शरीर से चम्मच प्लेट और लोहे का आदि सामान चिपका हुआ दिखाई दे रहा है.

क्या कहा स्वास्थ्य मंत्री ने

इस घटना की जानकारी पाकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं उन्होंने इस मामले की सच्चाई को पता करने के आदेश दिए और पता करने के लिए कहा कि मामले की सच्चाई क्या है. इसके पीछे कोई चिकित्सीय कारण हो सकता है या कुछ और है-इसका सामने आना बहुत जरूरी है, इसलिए इस मामले की जांच जल्द से जल्द होनी चाहिए.

क्या कहा डॉक्टर ने

वही मामले को डॉक्टर अशोक थोरात ने हैरान करने वाला मामला बताया और कहा कि इस पर रिसर्च का विषय बनता है और महाराष्ट्र सरकार को इसकी रिपोर्ट भेजेंगे, जिसके निर्देश के मुताबिक इस पर काम किया जाएगा.

Exit mobile version