बैंक से रुपए निकलवाने हैं? घर पर रुकें, अब से आपके पास चलकर आएगा एटीएम – भिवानी के लोगों को मिली नई सौगात

भिवानी : भिवानी के लोगों के लिए बड़ी अच्छी खुशखबरी आई है. अब यहां के लोगों को बैंक में रुपए निकलवाने के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. अब से आपको यह सुविधा आपके घर पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी. प्रदेश की पहली मोबाइल वैन एटीएम सेवा भिवानी में शुरू कर दी गई है. भिवानी में अगर यह प्रयोग सफल रहा तो उसके बाद इसके पूरे प्रदेश में लागू किए जाने की संभावना है.

इन जगहों पर पहुंचेगी एटीएम वैन

बैंक के अधिकारियों ने एटीएम वैन के घरों में पहुंचाने के लिए शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसके तहत 1 सप्ताह के लिए सुबह 7:00 से 9:00 बजे तक इस एटीएम सेवा का लाभ भिवानीवासी उठा पाएंगे. सुबह 7:00 से लेकर 9:00 बजे तक यह एटीएम वैन एमसी कॉलोनी पार्क के पास खड़ी रहेगी. शाम 3:30 से 6:00 बजे तक सेक्टर 13 के निवासी इस मोबाइल एटीएम सेवा का लाभ उठा पाएंगे. सेक्टर 13 की मार्केट में इस गाड़ी को खड़ा किया जाएगा. उसके बाद अगले सप्ताह चौधरी बंसीलाल पार्क, दादरी गेट, बीटीएम चौक, अनाज मंडी और वैश्य कॉलेज के पास इस मोबाइल एटीएम वैन को ले जाया जाएगा. इस दौरान इन क्षेत्रों के आसपास के लोग भी इस मोबाइल एटीएम सेवा का लाभ उठा पाएंगे.

एक बार में निकलेंगे 10 हज़ार रूपए

नाबार्ड स्कीम के तहत शुरू की गई इस एटीएम सेवा में खाताधारक एक बार में अधिकतम ₹10000 की राशि निकलवा पाएंगे. शुरुआत में केंद्रीय सहकारी बैंक भिवानी द्वारा यह पहल की गई है. यदि प्रयोग सफल रहता है तो इस योजना के आगे भी विस्तार होने की उम्मीद है.

इस अवसर पर भिवानी केंद्रीय सहकारी बैंक के सहायक प्रबंधक विजय कुमार तंवर, स्थापना अधिकारी सुरेश कुमार, आईटी इंचार्ज कुलदीप कुमार, जयबीर सिंह, सुरेंद्र सिंह यादव, जगदीश सिंह, नरेश गोयल, बैंक मैनेजर राधेश्याम शर्मा, राजेंद्र सिंह, तेजवीर सिंह, कृष्ण मोहन, जगराज जोगपाल और ईश्वर सिंह आदि मौजूद रहे.

Exit mobile version