आप भी बार-बार बिजली गुल होने से हैं परेशान, जान लीजिए कारण

भिवानी : जैसे-जैसे गर्मी बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे घरों में कूलर तथा एसी का इस्तेमाल भी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में अनियमित बिजली के कटों ने आम जनमानस का जीना मुहाल कर दिया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में तेज आंधी से 125 से ज्यादा बिजली के खंभे टूट गए. बीबीएमबी प्रेम नगर के 400 केवी से 220 केवी बापोड़ा पावर हाउस के बीच बिजली की लाइन टूट गई. जिस कारण लगभग 18 घंटे बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप रही. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई ही, साथ ही शहर में भी रात भर बिजली की आपूर्ति ठप रही. शुक्रवार को बिजली की आंख मिचौली जारी रही.

शहर की विद्या नगर कॉलोनी हनुमानगेट, हनुमान ढाणी, रोहतक गेट, दादरी गेट, दुर्गा कॉलोनी, कृष्णा कॉलोनी जैसे इलाकों में पूरा दिन बिजली की आंख मिचौली जारी रही.

बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो लोहारू और ढीगावा के इलाकों में बहुत ज्यादा नुकसान सामने आया है. उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में नुकसान थोड़ा कम हुआ है. बिजली वितरण निगम के अधिकारियों ने बताया कि बीबीएमबी और बापोड़ा पावर हाउस के बीच लाइन में फाल्ट आ गया था, जिससे शहर और गांव में बिजली की आपूर्ति प्रभावित रही. उन्होंने बताया कि बिजली अधिकारी समस्या को ठीक करने के लिए जुटे रहे, लेकिन बिजली आपूर्ति देर शाम तक भी सुचारू रूप से जारी नहीं हो पाई थी. इस दौरान उन्होंने शहरवासियों से  सहयोग देने की अपील की.

Exit mobile version